Ola की पहली इलेक्ट्रिक बाइक Ola Roadster दिखने में बिलकुल स्पोर्ट बाइक जैसी 2024

भारतीय सड़कों पर एक नई क्रांति की शुरुआत हो चुकी है, और इसका नाम है Ola Roadster। यह न केवल एक इलेक्ट्रिक बाइक है, बल्कि एक ऐसा वाहन है जो आधुनिकता और पर्यावरणीय जिम्मेदारी का प्रतीक है।

डिजाइन जो दिल जीत ले

Ola Roadster की डिजाइन उसकी सबसे बड़ी खासियत है। इसके स्लीक साइड पैनल्स और फ्लश LED हेडलाइट इसे एक फ्यूचरिस्टिक लुक देते हैं। इसकी तीन-पीस सीट और डिजिटल कंसोल इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। यह ओला की इलेक्ट्रिक बाइक दिखने में बिलकुल स्पोर्ट बाइक जैसी है। इस बाइक को बहुत ही अच्छे से डिज़ाइन किया है और दिखने में स्पोर्ट बाइक जैसा लुक है।

ola roadster electric bike ,  look, price , launch kab hogi , design
ola roadster look electric bike

प्रदर्शन जो सबसे आगे

इलेक्ट्रिक बाइक होने के नाते, Ola Roadster में इंस्टेंट टॉर्क डिलीवरी है, जो चलती ट्रैफिक में समय बचाने में मदद करती है। इसके अलावा, इसकी मेंटेनेंस लागत भी कम है क्योंकि इसमें इंजन ऑयल या फिल्टर्स की जरूरत नहीं होती।

ओला रोडस्टर

ओला रोडस्टर दिखने में नई डिजाइन की लगती है , क्योंकि यह डिजाइन अभी तक किसी भी इलेक्ट्रिक बाइक में नही देखी गई है । हालांकि अभी तक इसकी स्पेसिफिकेशंस की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर नही दी गई है लेकिन इसको सोकेश में देखा गया है ओला रोडस्टर में आकर्षक फीचर मिलने की संभावना है ।

टॉप स्पीड कितनी होगी?

अभी ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के टॉप मॉडल की रेंज 180 किलोमीटर और टॉप स्पीड 120 किलोमीटर है । इससे यह पता लगता है की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में मौजूदा पोर्टफोलियो की तुलना में काफी अच्छी और हाई स्पेसिफिकेशंस होने वाले है । अंदाजा लगाया जा रहा है की ओला रोडस्टर में एक पॉवरफुल इलेक्टिक मोटर भी मै लेगी जिसकी टॉप स्पीड 130 से 140 किलोमीटर प्रति घंटा और एक बार चार्ज करने पर लगभग 200 से 220 किलोमीटर की रेंज तक चल सकती है । हालांकि अभी ओला कंपनी की ओर से प्रोडक्ट यानी स्कूटर को दिखाया गया है इसकी स्पेसिफिकेशंस के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है ।

विश्वसनीय भविष्य की ओर

Ola Roadster न केवल आपको एक शानदार सवारी का अनुभव देता है, बल्कि यह पर्यावरण के प्रति भी सजग है। इसकी शून्य उत्सर्जन क्षमता से यह स्पष्ट है कि ओला रोडस्टर न केवल आज के लिए बल्कि कल के लिए भी बनाई गई है। ओला रोडस्टर एक शानदार डिजाइन के साथ पेश की जाएगी क्योंकि इस तरह की डिजाइन अभी तक किसी भी इलेक्ट्रिक बाइक में नही देखी है ।

SpecificationDetails
Name of MotorcycleOla Roadster
Manufacturer NameOLA
Launch Year2024
Launch DateNovember 2024
Price RangeRs 2.30 to 2.50 Lakh INR
Top Speed130 KM
ConnectivityBluetooth and Wifi
Driving Range195 KM
Front BrakeDisc
Rear BrakeDisc
Motor TypeNot Available
SpeedometerDigital
LightsLED with Auto-dimming
SuspensionMonoshock
Official Websitewww.olaelectric.com

ola roadster लांच कब होगी

ओला रोडस्टर अभी मैन्यूफैक्चरिंग प्रक्रिया में है; शोकेस में एक प्रेजेंटेशन स्लाइड में केवल ‘2024 के अंत तक’ लिखा हुआ है। इससे हम यह उम्मीद कर सकते हैं कि रोडस्टर 2024 के अंत तक लॉन्च हो सकती है। आधिकारिक लॉन्च से 3 से 4 महीने पहले इसकी ऑनलाइन प्री-बुकिंग शुरु हो जाएगी। लेकिन यह इलेक्ट्रिक बाइक 2025 से पहले लॉन्च हो जायेगी । बाइक अक्टूबर 2024 में लॉन्च होने वाली, ओला रोडस्टर की कीमत ₹1,50,000 से ₹2,00,000 के बीच अनुमानित है । इसकी उम्मीदों को देखते हुए, यह निश्चित है कि ओला रोडस्टर भारतीय बाजार में एक नया मानक स्थापित करेगी।

other elecrtic

Source:
(1) Expected Price Rs. 1,50,000, Launch Date … – BikeWale. https://www.bikewale.com/ola-bikes/roadster/.

Leave a Comment