जीबी व्हाट्सएप (GB Whatsapp) डाउनलोड कैसे करें 2024

जीबी व्हाट्सएप (GB Whatsapp): जीबी व्हाट्सप्प एक थर्ड पार्टी ऍप है जो प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है जीबी व्हाट्सप्प को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है क्योंकि इस व्हाट्सअप ने नार्मल व्हाट्सअप की तुलना में कई प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं व्हाट्सअप बहुत ही लोकप्रिय आप है परन्तु उसमे कुछ प्रतिबंध होते हैं और इसमें लिमिट में ही फीचर्स दिए जाते हैं लेकिन वहीं पर जीबी व्हाट्सअप में कई नए नए फीचर्स मिल जाते हैं अगर आप भी व्हाट्सप्प के नए नए फीचर्स को पाना चाहते हैं तो आप ये सब gb व्हाट्सप्प में देख सकते हैं आप जानते हैं की जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड कैसे करें।

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें

step 1. सबसे पहले अपने मोबाइल की सेटिंग में जाकर सिक्योरिटी वाले ऑप्शन में जाकर unknown सोर्स वाले ऑप्शन को allow करदें जिससे apk डाउनलोड किया जा सकता है।

gb whatsapp

step 2. जीबी व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करने के लिए
https://www.gbwhatsapp.download/ इस लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपको निचे एक डाउनलोड का हरे कलर का बटन दिखेगा जिसपे क्लिक करेंगे तो gb whatsapp का Apk डाउनलोड हो जायेगा।

step 3. अब जीबी व्हाट्सअप की फाइल डाउनलोड हो जाने के बाद आपको अपना फाइल मैनेजर ओपन करना है और gb whatsapp की फाइल पर क्लिक करना है तो दो ऑप्शन आएंगे एक cancel का और दूसरा install का तो आपको install वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है तो यह आपके फ़ोन में डाउनलोड हो जायेगा उसके बाद अप्प इसमें लॉगिन करके इस व्हाट्सएप को चला सकते हैं।

GB Whatsapp फीचर्स

GB Whatsapp के लेटेस्ट वर्जन में नार्मल व्हाट्सएप से हटके कुछ अलग फीचर्स मिलते हैं चलिए उनके बारे में जानते हैं :

  • GB Whatsapp के जरिए मल्टीपल अकाउंट यानी एक से अधिक अकाउंट को एक ही व्हाट्सएप में चलाया जा सकता है।
  • इसमें आपको कुछ बेहतर प्राइवेसी सेटिंग्स मिलते हैं। GB Whatsapp के लेटेस्ट वर्जन में स्टेट्स, डबल क्लिक, ब्लू टिक, स्टेट्स रिकॉर्डिंग, टाइपिंग स्टेट्स, मैसेज शेड्यूलिंग आदि की सुविधा मिलती है।
  • जीबी व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन में टेक्स्ट मैजेस ब्रॉडकास्ट फीचर दिया गया है, जिसका उपयोग ग्रुप मैसेज के लिए किया जा सकता है।
  • जीबी व्हाट्सएप यूजर को फॉन्ट और थीम को कस्टमाइज करने का ऑप्शन देता है। यूजर जब चाहें, फॉन्ट और थीम को चेंज कर सकते हैं।
  • यूजर वॉयस रिकॉर्डिंग स्टेट्स को जीबी व्हाट्सएप पर हाइड कर सकते हैं।
  • बेहतर और आसान कम्युनिकेशन के लिए इसमें आपको ऑटो-रिप्लाई फीचर जाता है जिससे अपने आप ही मैसेज सेंड हो जाता है।
  • यूजर जीबी व्हाट्सएप में फिल्टर मैसेज फीचर का उपयोग कर सकते हैं।
  • इसमें किसी मैसेज को एक बार में 250 लोगों को फॉर्वर्ड किया जा सकता है, वहीं 100 लोगों को एक बार में इमेज शेयर किया जा सकता है।

क्या GB Whatsapp चलाना सेफ है ?

ये हम दावे के साथ नहीं कह सकते हैं की gb whatsapp चलना सेफ है क्योंकि ये अप्प प्ले स्टोर और अप्प स्टोर दोनों पर ही अवेलेबल नहीं है और इसमें ज्यादा सिक्योरिटी भी नहीं दी गई है इस अप्प से आपके डाटा की चोरी भी हो सकती है।

ALSO READ – Whatsapp लेकर आया है एंड्राइड वालों के लिए नए फीचर्स, अब बदलेगी थीम

Leave a Comment